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‘‘जन शिकायत केंद्र’’ में वेबसाइट सुरक्षा नीति है और निम्नलिखित मानकों के अनुसार गुणवत्ता और संगतता मुद्दों को हल करने के लिए वेबसाइट की समय-समय पर निगरानी की जाती हैः
प्रदर्शन: साइट डाउनलोड समय विभिन्न नेटवर्क कनेक्शन के साथ-साथ उपकरणों के लिए अनुकूलित किया गया है। वेबसाइट पर सभी महत्वपूर्ण पृष्ठों का परीक्षण किया जाता है।
कार्यक्षमता: वेबसाइट के सभी मॉड्यूल का उनकी कार्यक्षमता के लिए परीक्षण किया जाता है। साइट के इंटरैक्टिव घटक जैसे फीडबैक फॉर्म सुचारू रूप से काम कर रहे हैं।
टूटे हुए लिंक: किसी भी टूटे हुए लिंक या त्रुटियों से बचने के लिए वेबसाइट की पूरी तरह से समीक्षा की जाती है।
यातायात विश्लेषण: साइट यातायात की उपयोग पद्धति के साथ-साथ आगंतुकों के प्रोफाइल और वरीयताओं का विश्लेषण करने के लिए नियमित रूप से निगरानी की जाती है।
प्रतिक्रिया: आगंतुकों की प्रतिक्रिया वेबसाइट प्रदर्शन की जांव करने और सुधार करने का सबसे अच्छा तरीका है। आगंतुकों द्वारा सुझाए गए परिवर्तनों और संवर्द्धन को पूरा करने के लिए प्रतिक्रिया के लिए एक उचित तंत्र है।
यूजर आईडी और पासवर्ड नीति:
‘‘जन शिकायत केंद्र’’ वेबसाइटों पर संवेदनशील या स्वामित्व वाली व्यावसायिक जानकारी तक पहुंच उन उपयोगकर्ताओं तक सीमित है जिनके पास इस तरह के डाटा के लिए उचित आधिकारिक कारण हो। सभी पंजीकृत उपयोगकर्ताओं को एक्सेस सुरक्षा प्रदान की जाती है जिन्हें वेबमास्टर द्वारा प्रदान किए गए उपयोगकर्ता नाम से पहचाना जाएगा।
जिन उपयोगकर्ताओं को प्रतिबंधित जानकारी तक पहुंचने के लिए पासवर्ड दिए गए हैं, उन्हें पासवर्ड को साझा करने या किसी भी तृतीय पक्ष क सामने पासवर्ड को प्रकट करने से प्रतिबंधित किया जाता है। यूजर आईडी या पासवर्ड गुम हो होने या चोरी होने पर या उपयोगकर्ता को लगता है कि किसी गैर-अधिकृत व्यक्ति को यूजर आईडी या पासवर्ड पता चल गया है तो उपयोगकर्ता तुरंत हमें सूचित करेगा।
‘‘जन शिकायत केंद्र’’ वेबसाइट सुरक्षा नीति के संबंध में किसी प्रश्न या टिप्पणी होने पर, तो कृपया आप जन शिकायत केंद्र वेबसाइट में प्रतिक्रिया उपयोग करके वेब सूचना प्रबंधक से संपर्क करें।